flop 10 - TIMEcube flop 10 | TIMEcube

flop 10

Leave a Comment

इस साल के दस फ्लॉप स्मार्टफोन और गैजेट्स

साल 2014 में कई धमाकेदार प्रोडेक्ट्स लॉन्च किए गए। शानदार गैजेट्स ने ना सिर्फ समाचारों की सुर्खियां बटोरीं बल्कि गैजेट्स प्रमियों के बीच भी काफी पसंद किए गए। इन गैजेट्स के साथ कुछ ऐसे भी गैजेट्स लॉन्च हुए जो लोगों का दिल जीतने में नाकाम रहे। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2014 के असफल गैजेट्स।

   अमेजन फायर फोन
ई कॉमर्स कंपनी अमेजन ने इस साल अपना पहला स्मार्टफोन अमेजन फायर उतारा। यह फोन बाजार में बुरी तरह फ्लॉप रहा। अमेजन ने फायर फोन में एक मैडे (Mayday) नाम के बटन का इस्तेमाल किया है। इस बटन के जरिए कंपनी आपको कस्टमर सर्विस सपोर्ट की सुविधा देने का वादा करती है। इसमें चार फ्रंट फेसिंग कैमरा हैं।
   ब्लैकबेरी पासपोर्ट
 कनाडा की स्मार्टफोन कंपनी ब्लैकबेरी फिर से मार्केट में अपनी जगह बनाने के लिए अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन ब्लैकबेरी पासपोर्ट उतारा लेकिन यह फोन कोई कमाल करने में नाकाम रहा। कंपनी ने इस फोन को यूनीक फार्म फैक्टर 1:1 अनुपात वाली स्क्वयर स्क्रीन के साथ पेश किया है। गूगल एंड्रॉयड वन गूगल ने एंड्रॉयड वन के जरिए भारतीय लोगों को कम बजट में शानदार एंड्रॉयड फोन का मजा देने की कोशिश की, लेकिन अफसोस सिर्फ ऑनलाइन बिकने वाले ये फोन कोई खास चमत्कार नहीं कर पाएं। पहले एंड्रॉयड वन फोन के तौर पर माइक्रोमैक्स कैन्वास ए-1, स्पाइस ड्रीम यूएनओ और कार्बन स्पार्कल को उतारा गया

  फायरफॉक्स ओएस फोन
 इस साल भारत में नए ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के साथ इंटेक्स, स्पाइस और अल्काटेल जैसी मोबाइल कंपनियों में फायरफॉक्स ओएस फोन उतारे। साधारण हार्टवेयर और सॉफ्टवेयर के चलते 2000 रुपए की कीमत वाले ये फोन भी कामयाब होने से चूक गए।

  गूगल नेक्सस 6
गूगल नेक्सस 6 डेवलपर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया, यह फोन आम लोगों की खरीद से बाहर है। 5.96 इंच का QHD अमोलेड डिस्प्ले, 2.7 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 805 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम है। 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। गूगल नेक्सस 6 की बैटरी 3220mAh की है।

  एप्पल आईपैड मिनी 3
हांलाकि आईपैड एयर 2 का अच्छा अपग्रेड वर्जन है। नए टैबलेट एप्पल आईपैड मिनी 3 में बड़े बदलाव के रूप में टच आईडी फिंगरस्केनर का इस्तेमाल किया गया है। इसके लिए आपको अधिक दाम चुकाने होंगे जो उपयुक्त नहीं है।

  एलजी जी3
एलजी ने 2014 में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तौर पर एलजी जी3 को उतारा लेकिन 2के डिस्प्ले वाला यह फोन अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। एलजी3 2.5 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर स्नैपड्रैगन 801 प्रोससर, 3 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल के साथ है। नोकिया एक्स सीरीज नोकिया ने एक्स सीरीज के साथ एंड्रॉयड में एंट्री की। ये फोन ऐसे समय में लॉन्च हुए जब माइक्रोसॉफ्ट और नोकिया के बीच डील चल रही थी। इन फोन की पहचान आशा और लूमिया के बीच दबकर रहे गई।

  एलजी जी वॉच
एलजी ने अपनी पहली स्मार्ट वॉच के तौर पर जी वॉच को 14,999 रुपए में जून में लॉन्च किया। अक्टूबर में इसकी कीमत घटाकर 6 हजार रुपए रह गई। एंड्रॉयड वेयरेबल गैजेट्स अभी शुरुआती दौर में ही हैं।

  पैनासोनिक एलुगा यू
नेक्सस 4 के लुक और डिजाइन वाला पैनासोनिक एलुगा यू अच्छी बैटरी और अच्छी परफॉर्मेंस के बावजूद कामयाब नहीं रहा। इसकी कीमत 18,990 रुपए है इससे कम दाम में असूस जेनफोन5 और मोटो जी जैसे विकल्प खुले हैं।!!!!
Next ArticleNewer Post Previous ArticleOlder Post Home